true love in hindi | 2021 love whatsapp status | love quotes in Hindi | true love in hindi

 True Love in Hindi ,True Love in Hindi , True Love in Hindi ,True Love in Hindi 

,True Love in Hindi 



2021 best love quotes in hindi | love whatsapp status | love quotes in Hindi 


True love in hindi


True love in hindi


Best true Love thoughts in hindi 


Unique 200+ best true love quote and shayari

Love Quotes In Hindi, Quotes on Love. Here You Will Get Love Quotes In Hindi, Heart Touching Quotes,true love quotes,  Thought In Hindi, Thoughts in Hindi, Sad Quotes in Hindi, Love Quotes Hindi, Love Quotes Images, Life Status, Fb Status, Love Status, Love Status in Hindi, Romantic Status, Short Love Quotes, Status Hindi, Status in Hindi, True Love Status, whatsapp status, Whatsapp Status Love



True Love In Hindi



             "दुनिया का दस्तूर है ये, जिसे टूट कर                                     चाहोगे ,वही तोड़ कर जाएगा I"


"दिन दूसरों के कामों में बीत जाती है,और रात आपकी यादों में बीत जाती है I"

True Love in Hindi 



तुमने जिंदगी का नाम तो सुना सुना ही होगा,
मैंने पुकारा है तुम्हें अक्सर उस नाम से!

जब फ़रिश्ते मुझसे पूछेंगे, मुझे जीवन में सबसे अच्छा क्या लगा,
तो मैं तुम्हारा नाम ले लूँगा।


नज़र और नसीब का भी क्या इत्तेफाक है यारों,
नज़र उसे ही पसंद करती है जो नसीब में नहीं होता !!

 एक औरत जिस आदमी से प्यार करती है, उसका
चेहरा ऐसे जानती है जैसे एक नाविक खुले समुंद्र को।

लवो को छू कर यूँ बहकाया न करो,
यूँ ख्वाबो में आकर इश्क महकाया न करो।

कल मैं उसके गली से गुजर रहा था क्या बताऊँ,
मेरे ऊपर क्या गुजर रहा थी I

तेरे दीदार को आते है तेरी गलियो में वरना
आवारगी के लिए तो पूरा शहर पड़ा है।

True love in hindi

लाइफ में कोई ऐसा भी होना चाहिए जिस से हम

अपनी सारी बातें शेयर कर सके!”

हर फ़िज़ा में तेरा रंग है,
तू दूर रह कर भी मेरे संग है।

“न किसी का दिल चाहिए, न किसी की जान चाहिए, 
जो मुझे समझ सके, बस ऐसा एक इंसान चाहिए।”

प्यार बहुत कुछ छीन लेता है कोई नहीं मेरा तो बस सुकून था I

अगर मुहब्बत में कोई हद होगी तो वो बेहद होगी I

अब तो शब्दों में भी जिक्र नहीं होता Iउसका जिसके लिए सारे शब्द बोले थे I      

         

“अच्छा लगता है.. जब मेरे बिना कुछ कहे…
बस मुझे देख कर.. तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती हैं…!”


“किसी के द्वारा मिला प्यार आपको शक्ति देता है
और जब आप किसी से प्यार करते है तो आपको हिम्मत मिलती है | ”

True Love thoughts  in Hindi 



अच्छा लगता है.. जब मेरे बिना कुछ कहे …
बस मुझे देख कर.. तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती हैं…


चेहरे देख कर दिल ️लगाया ही नही कभी,
हां मुस्कुरा‍हटो पर तेरी कई बार जान लुटाई है हमने..!


Best motivational quotes 

तू पूछ लेना सुबह से, न यकीन हो तो शाम से,
ये दिल धड़कता है बस तेरे ही नाम से।

आज कल लोग दूरियों का फ़ायदा उठा कर
मजबूरियां बता जाते है I

जिंदगी बहुत खूबसूरत है सब कहते थे,
जिस दिन तुझे देखा तो मुझे यकीन भी हो गया।

बेशक तुम्हें गुस्सा करने का हक है मुझ पर
नाराजगी में कहीं ये मत भूल जाना की हम बहुत प्यार करते हैं तुमसे.

Best True Love quotes in Hindi 

सोने से पहले मेरी आखिरी सोच हो तुम और उठने के बाद मेरी पहली सोच हो तुम।

“किसी को चाहकर छोड़ देना तो आसान है, 
लेकिन किसी को छोड़कर भी चाहो तो पता चलेगा मोहब्बत किसे कहते है।”



“कभी खामोश बैठोगे तो कभी गुनगुनाओगे,  
मैं उतना याद आऊंगा जितना मुझे भुलाओगे…!”


हजारो महफिले हैं और लाखों मेले हैं,
लेकिन जहाँ तुम नही वहाँ हम बिलकुल अकेले हैं।

लोग कहते हैं कि मोहब्‍बत एक बार होती हैं,
लेकिन मुझे तो एक ही इंसान से बार-बार होती है!

Quotes on True Love in Hindi 


प्यार एक ऐसे खेल है जो दो लोगों में खेला जाता है,
और जीत दोनों की होती हैं।

ज़िन्दगी में किसी का पहला प्यार बनना बड़ी बात नही है,
बड़ी बात तो किसी का आखरी प्यार बनने से होती है।

रोज पूछते थे मुझसे मेरा हाल,
आज कल किसी और से पूछ रही है I

चाहे फेरे ले लो या कहो कबूल है,
अगर दिल में प्यार नहीं… तो सब फिजूल है!

ना जाने क्यों तुझे देखने के बाद भी.
तुझे ही देखने की चाहत रहती है!!!!

 सबसे प्रिय आवाज उस महिला की हमें लगती है
जिस से हम प्यार करते हैं।

“जिस तरह एक फूल बिना धूप के नहीं खिलता है
ठीक उसी तरह प्यार के बिना जीवन भी नहीं है | 



“अच्छा लगता है जब कोई हमारी परवाह
हम से भी ज़्यादा करता है”


ये आईने जो तुम्हे कम पसन्द करते हैं,
इन्हें मालूम है तुम्हे हम पसन्द करतें हैं।

Thoughts for True Love 


दिन दूसरों के कामों में बीत जाती है,
और रात आपकी यादों में बीत जाती है I


“रिश्ता दिल से होना चाहिए, शब्दो से नही, 
“नाराजगी” शब्दो मे होनी चाहिए, दिल मे नही..!”

“किसी के द्वारा मिला प्यार आपको शक्ति देता है
और जब आप किसी से प्यार करते है तो आपको हिम्मत मिलती है | ”

सिर्फ किसी को पा लेना प्यार नही कहलाता,
प्यार तो किसी के दिल में जगह बनाने को कहते हैं

मेरा बस चले तो मैं आपको काजल लगा के देखूं,
कही आपको मेरी नजर ना लग जाय I

प्यार में लोग मजबूत इतने हो जाते है,
कि दुनिया से लड़ जाते हैं और कमजोर इतने कि एक इंसान के बिना नहीं रह पाते है!

अच्छा लगता है.. जब मेरे बिना कुछ कहे …
बस मुझे देख कर.. तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती हैं…

प्यार कुछ ऐसा नहीं है जिसे आप ढूंढ लेते है
असल में प्यार आपको ढूंढ लेता हैं।



मेरी मोहब्बत की हद ना तय कर पाओगे तुम,
तुम्हें साँसों से भी ज्यादा मोहब्बत करते है हम.


 प्रेम एक धुआँ है, और यह गहरे सांसो से
निकले आह के धुएं से बना हैं।


वक्त बहुत कुछ छीन लेती है खैर
मैं तो किसी का आशिक था

“सबसे अच्छा जो हो सकता है वो है
एक दूसरे को जिन्दगी में बनाये रखना ।”

मेरा दिल बहुत नाज़ुक है इस पर कभी वार न करना,
और इस दिल से कभी खिलबाड़ न करना।

कभी कभी लोग कुछ ऐसा कह जाते है
हमें आपकी याद दिला जाते है I

तू बन जा मेरी कि इस कदर चाहूंगा तुझे
कि लोग दुआ करेंगे तुझसा नसीब पाने के लिए

 love in hindi

♡♤जो दिल के ख़ास होते हैं…
वो हर लम्हा आस पास होते हैं.♡♤

 प्यार जिन्दगी है अगर आप इसे खो देते है
आप जिन्दगी खो देते हैं।

हम इश्क में जबर्दस्ती किया नही करते,
जब आपका दिल चाहे हम से दिल लगा लेना।

हम इश्क में जबर्दस्ती किया नही करते,
जब आपका दिल चाहे हम से दिल लगा लेना।

True love shayari in hindi

जिंदगी बहुत खूबसूरत है सब कहते थे
जिस दिन तुझे देखा तो मुझे
यकीन भी हो गया…

लफ़्ज़ों से कहाँ लिखी जाती है ये बेचैनियां मोहब्बत की,
मैंने तो हर बार तुम्हे दिल की गहराईयो से पुकारा है।

अपने दिल में प्यार रखिये क्योंकि इसके बिना जिन्दगी
वैसे ही है जैसे कि कोई बिना फूलों का बगीचा। 

“कभी रूठ न जाना, 
मुझे मनना नही आता…!”

True Love message in Hindi 

हमने तो उसे दिल से चाहा था,

वो ही बदकिस्समत निकला,
जिसको हमारे प्यार की कदर न थी।

मेरी सिगरेट के तलब से भी अहम हो तुम,
कैसे कहूं सबसे अलग हो तुम I

True Love in Hindi 

बहुत खूबसूरत है जिंदगी ऐसा सुना था मैंने

तुमको देखा तो यकीन आ गया

सुन बस एक ही ख्वाहिश है,की तुझे खुद से ज्यादा चाहूँ,
मैं रहू या ना रहू मेरी वफ़ा हंमेशा याद रहेगी।

 प्रेम एक ऐसा फल है,
जो हर मौसम में मिलता है और जिसे सभी पा सकते हैं।

1 Comments

  1. I am grateful that I was able to learn something useful from this article about Love Status In Hindi . After reading it, I believe you possess excellent expertise. Thank you for sharing that. Keep up the good work.

    ReplyDelete
Post a Comment
Previous Post Next Post